Wednesday 2 July 2014

HINDI JOKES

JOKES

एक खूबसूरत लडकी बस स्टैंड..

एक खूबसूरत लडकी बस स्टैंड पर खडी थी | एक नौजवान बोला- चांद तो रात में निकलता हैं , आज दिन में कैसे निकल आया ?

लडकी बोली - अरे उल्लू तो रात को बोलता था , आज दिन में कैसे बोल रहा हैं |

 

एक छात्र ने गणित के अध्यापक से कहा..

एक छात्र ने गणित के अध्यापक से कहा - सर ! अंग्रेजी के अध्यापक तो अंग्रेजी में बातें करते है | आप भी गणित में बात क्यों नहीं करतें ? गणित अध्यापक - ज्यादा तीन पांच न कर फोरन नौ -दो ग्यारह हो जा , नहीं तो चार पांच रख दूगां तो छठी का दूध याद आ जाएगा |

 

गब्बर:...

गब्बर: कितने आदमी थे?

सांभा: सरदार दो।

गब्बर: मुझे गिनती नहीं आती, दो कितने होते हैं?

सांभा: सरदार दो, एक के बाद आता है।

गब्बर: और दो के पहले?

सांभा: दो के पहले एक आता है सरदार।

गब्बर:तो बीच में कौन आता है?

सांभा: बीच में कोई नहीं आता सरदार।

गब्बर: तो फिर दोनों एक साथ क्यों नहीं आते?

सांभा: एक के बाद ही दो आ सकता है क्योंकि दो, एक से बड़ा है सरदार।

गब्बर: दो, एक से कितना बड़ा है।

सांभा: दो, एक से एक बड़ा है सरदार।

गब्बर:अगर दो, एक से एक बड़ा है तो एक, एक से कितना बड़ा है?

सांभा: सरदार अब आप मुझे गोली ही मार दो मैंने आप नमक ही खाया है च्यवनप्राश नही।

 

पति सारी रात गायब रहने के बाद

पति सारी रात गायब रहने के बाद सुबह जब घर पहुंचा , तो पत्नी ने गुस्से से कहा , अब सुबह के सात बजे किसलिए आये हो ?पति ने जवाब दिया नाश्ता करने के लिए

 

एक आदमी अपने ख्यालों में इतना खोया रहता...

एक आदमी अपने ख्यालों में इतना खोया रहता मानो घर से उसे कोई मतलब ही न हो |

एक दिन उसकी पत्नी बोली - पता है , हमारा मुन्ना चलने लगा हैं ?

पति का ध्यान कहीं और था , उसने पूछा - कब से ?

पत्नी ने कहा - अजी 2012 से |

पति बोला - ओह ! तब तो वह 2013 में चला गया होगा |

 

अध्यापक -छात्र

अध्यापक -तुम बडे मुर्ख हो बालक , मै तुम्हारी उम्र मे अच्छी तरह किताब पढ लेता था |

छात्र - श्रीमान आपको अच्छा मास्टर मिल गया होगा?

 

प्रेमिका ने प्रेमी से कहा..

प्रेमिका ने प्रेमी से कहा -अपनी शादी के लिए ! तुम मां से मिलकर देखों |

प्रेमी बोला - नहीं डियर ! अब तुम्हारे सिवाय कोई दूसरी मेरे मन में नहीं बस सकती |

 

प्रेमी ने अपनी प्रेमिका से पूछा...

प्रेमी ने अपनी प्रेमिका से पूछा - डियर ! मैं तुम्हारे पिताजी से शादी की बात किस समय करूं ?

प्रेमिका ने कहा - जब कभी मेरे पिताजी के पैर में जूते न हों |

 

 दो महिलाएं..

दो महिलाएं कुछ समय बाद मिलीं तो एक ने पूछा - बहन आपने राजू बेटे का उंगली चूसना कैसे छुडाया ?

दूसरी महिला- कुछ खास नहीं उसकी नेकर ढीली सिल दी हैं , वह उसे ही पकडे रहता हैं

 

गांव का वह शायर प्रेमी बेचारा बडा ही शर्मीला था..

गांव का वह शायर प्रेमी बेचारा बडा ही शर्मीला था जब उसका प्रेम शहर की एक चंचल युवती से हो गया , तो सब को हैरानी थी कि वह कैसे उसके सामने विवाह का प्रस्ताव रखेगा |

बाद में मालूम पडा , उसने युवती से इस रूप में कहा - नूरजहां , मेरे घर के लोगों के साथ दफनाया जाना तुम पसन्द करोगी क्या ?

 

एक बार पति-पत्नी में झगडा हो रहा था

एक बार पति-पत्नी में झगडा हो रहा था , जब झगडा बहुत ही बढ गया |

पति ने क्रोध को काबू में रखते हुए कहा- अब तुम एक शब्द भी मत बोलना वरना मेरे अंदर जो पशु बैठा हैं वह जाग जाएगा |

पत्नी बोली - जागने दो तुम्हारे अंदर के पशु को , भला चूहे से भी कोई डरता हैं |

 

नवविवाहित जोडा जब हनीमून मनाने के लिए हिल..

नवविवाहित जोडा जब हनीमून मनाने के लिए हिल स्टेशन के एक होटल में पहुंचा तो मैनेजर ने दूल्हा को देखते ही उसका नाम रजिस्टर में लिख दिया | दुल्हन -खुशी के मारे मैनेजर से पूछा -क्या मेरे पति इतने मशहुर हैं कि आपको उनका नाम -पता पूछने की जरुरत ही नहीं पडी? मैनेजर - बात असल में यह है देवी जी , आपके पति हमारे होटल में हर वर्ष हनीमून मनाते है |

 

कटोरी लेकर खडा रहता है..

लडका अपनी गर्लफ्रेंड से - अमीर से अमीर आदमी भी मेरे पिताजी के आगे कटोरी लेकर खडा रहता है |

गर्लफ्रेंड - फिर तो तुम्हारे पिताजी बहुत अमीर होंगे |

लडका - नहीं वह गोलगप्पे बेचते है |

 

पति सारी रात गायब रहने के बाद

पति सारी रात गायब रहने के बाद सुबह जब घर पहुंचा , तो पत्नी ने गुस्से से कहा , अब सुबह के सात बजे किसलिए आये हो ?

पति ने जवाब दिया नाश्ता करने के लिए

 

एक आदमी अपने ख्यालों में इतना खोया रहता...

एक आदमी अपने ख्यालों में इतना खोया रहता मानो घर से उसे कोई मतलब ही न हो |

एक दिन उसकी पत्नी बोली - पता है , हमारा मुन्ना चलने लगा हैं ?

पति का ध्यान कहीं और था , उसने पूछा - कब से ?

पत्नी ने कहा - अजी 2012 से |

पति बोला - ओह ! तब तो वह 2013 में चला गया होगा |

 

ek Adamee apane khyaalon men itanaa khoyaa rahataa maano ghar se use koI matalab hee n ho |

 

ek din usakee patnee bolee - pataa hai , hamaaraa munnaa chalane lagaa hain ?

 

pati kaa dhyaan kaheen aur thaa , usane poochhaa - kab se ?

 

patnee ne kahaa - ajee 2012 se |

 

pati bolaa - oh ! tab to vah 2013 men chalaa gayaa hogaa |

एक महिला ने नाटक में झगडालू पत्नी का सफल

एक महिला ने नाटक में झगडालू पत्नी का सफल अभिनव किया | लोगों ने उसे बहुत पसंद किया | नाटक के बाद एक पत्रकार ने उससे पूछा - पहली बार में आपके सफलतम अभिनय का रहस्य क्या हैं ?

महिला बोली - इसमें कोई खास बात नहीं | मंच पर अपने कलाकार साथी के साथ बोलते समय मैंने मन में यही सोच लिया था वास्तव में अपने पति से बात कर रही हूं |

 

वे तुम्हारे कैनसे रिश्तेदार थें..

एक बार एक शादी शुदा जोडा किसी के यहां मेहमान बनकर आया दोनों मियां -बीवी ने बढ- चढकर उनका स्वागत किया | चार-पांच दिन बाद वे चले गए |

पत्नी ने ( पति से पूछा )- क्यों जी , वे तुम्हारे कौनसे रिश्तेदार थें ?

इतना सुनते ही पति बेहोश हो गया | होश में आने के बाद उसने कहा- मैं तो समझ रहा था कि वे तुम्हारे रिश्तेदार हैं |

 

पति ने अपना अधिकार जताते हुए कहा..

पति-पत्नी के जगडे में पत्नी कुछ बढ-चढकर बोल गई | पति ने अपना अधिकार जताते हुए कहा - मैं कहता हूं , अपने शब्द वापस ले लो |

पत्नी बोली - नहीं लेती |

पति ने फिर गुस्से में कहा - आखिरी बार कहता हूं अपने शब्द वापस ले लो , मैं तुम्हें पांच मिनट का समय देता हूं |

पत्नी ने शांत भाव से पूछा - और अगर पांच मिनट के अंदर अपने शब्द वापस न लिए तो ?

पति ने कहा- अच्छा , तो तुम्हें कितना समय चाहिए ?

 

रात को तुम सपने में मुझे गालियां दे..

पत्नी अपने पति से बोली - रात को तुम सपने में मुझे गालियां दे रहे थे और मेरे मां-बाप को कोस रहे थे , क्यों ?

पति ने कहा- झूठ बोलती हो तुम ! मैं उस वक्त सोया ही नहीं था |

 

मरते समय पति ने अपनी पत्नी से कहा..

मरते समय पति ने अपनी पत्नी से कहा- मेरे मरने के बाद तुम रामलाल से शादी कर लेना |

पत्नी ने आश्चर्य से पूछा - रामलाल से , लेकिन वह तो आपका सबसे बडा दुश्मन हैं |

पति ने कहा - हां , मैं उससे बदला लेना चाहता हूं |

 

घर में चोर घुस आया......

आधी रात के समय पत्नी ने अपने पति को झिंझोडकर उठाते हुए कहा- अजी जल्दी उठो, घर में चोर घुस आया है और वह तुम्हारी जेब टटोल रहा है |

पति बोला - तो इसमें मुझे जगाने की क्या जरूरत है | यह तुम दोनों का आपसी मामला हैं |

 

खाना खाने के बाद पति ने अपनी सुशिक्षिता पत्नी से पूछा..

खाना खाने के बाद पति ने अपनी सुशिक्षिता पत्नी से पूछा - क्यों जी, अब आप क्या करेंगी ?

पत्नी - कोई खास काम नही | यही कुछ पढूंगी , रेडियो सुनूंगी वगैरह-वगैरह |

पति - ठीक , जब आप वगैरह - वगैरह पर आएं , तब कृपया मेरी कमीज के बटन टांकना न भूलिएगा |

खाना खाने के बाद पति ने अपनी सुशिक्षिता पत्नी से पूछा - क्यों जी, अब आप क्या करेंगी ?

पत्नी - कोई खास काम नही | यही कुछ पढूंगी , रेडियो सुनूंगी वगैरह-वगैरह |

ति - ठीक , जब आप वगैरह - वगैरह पर आएं , तब कृपया मेरी कमीज के बटन टांकना न भूलिएगा |

 

उस उंगली पर ही मैं अपने पति को नचाया करती थी..

वकील - तुम्हारी उंगली रेल के दरवाजे से दबकर कट गई औए इसके लिए तुम रेलवे पर पचास हजार रुपये हरजाने का दावा करना चाहती हों ?

स्त्री - जी हां |

वकील - लेकिन यह किस प्रकार साबित किया जाएगा कि तुम्हारी उंगली की कीमत पचास हजार रुपये थी ?

स्त्री - क्योंकि उस उंगली पर ही मैं अपने पति को नचाया करती थी | 

 

अपने वकील पति से..

अपने वकील पति से पत्नी ने कहा - ए जी , फ्रिज और टी.वी कब लीजिएगा ? पडोसन के यहां दोनों चीजें हैं |

वकील पति - ने मुस्कराकर जवाब दिया - कुछ दिन और सब्र करो | एक तलाक का मुकदमा हाथ में हैं | जैसे ही उनका घर उजडेगा , अपना घर बस जाएगा |

 

एक अभिनेत्री.....

एक अभिनेत्री (अपने लेखक पति से ) - याद रखो , अगर आज फिर शराब पीकर घर आए तो मैं खुदकुशी कर लूंगी |

पति - प्रिय ! तुम रोज सुबह यही बात कहती हो परन्तु न तो तुम अपना वादा पूरा करती हो और न मैं शराब पीना ही छोडता हूं |

 

पति पत्नी और सपना..

पत्नी ( पति से )- रात में मैंने सपना देखा कि तुम मेरे लिए कीमती हार लेकर आए हो |

पति - फिर क्या हुआ |

पत्नी - तुम्हारा क्या ख्याल है इस सपने के बारे में ?

पति - कल तक की मोहलत दो |

पत्नी - ठीक है |

पति - यह लो तुम्हारे सपने के फलों का पैकेट |

पत्नी ( उत्सुकता से खोला ) - लेकिन इसमें तो पुस्तक है और जिस पर लिखा - स्वप्न और

उसकी व्याख्या |

 

ek abhinetree (apane lekhak pati se ) - yaad rakho , agar Aj phir sharaab peekar ghar Ae to main khudakushee kar loonagee |

 

pati - priy ! tum roj subah yahee baat kahatee ho parantu n to tum apanaa vaadaa pooraa karatee ho aur n main sharaab peenaa hee chhoDataa hoon |

 

 

 

 

 

 

2 comments:

Total Pageviews